Thursday, June 7, 2018

आथिया शेट्टी जीवनी - Age, Height, Father, Husband, Biography in Hindi

Athiya Shetty Biography in Hindi : दोस्तों आज का हमारा यह आर्टिकल आथिया शेट्टी की बायोग्राफी के साथ उनकी Movies List, Hindi News, History और Wikipedia की कुछ जानकारी शेयर करेंगे. इसके साथ ही हम उनकी पर्सनल लाइफ में भी थोड़ा झाकेंगे क्योकि उनके फैन्स उनकी निजी जिंदगी को जरुर जानना चाहेंगे. जैसे - Age, Height, Weight, Father, Mother, Brother और Upcomming Movies के बारे में भी चर्चा करेंगे.

तो चलिए सभी बातो को जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा रीड करते है.

athiya shetty age, father, husband, biography in hindi


Athiya Shetty Age, Height, Father, Husband, Biography in Hindi - आथिया शेट्टी की जीवनी(बायोग्राफी) :


फ़िल्मी बैकग्राउंड से संबंध रखने बाली बॉलीवुड की एक्ट्रेस आथिया शेट्टी का जन्म 5 नवंबर 1992 को मुंबई में हुआ था. आपको बता दे कि आथिया बॉलीवुड के फेमस एक्टर और प्रोडूसर सुनील शेट्टी की बेटी है और इनकी माँ माना शेट्टी है. अहान शेट्टी, आथिया का छोटा भाई है.

आथिया ने अपनी स्कूल की पढ़ाई अमेरिकन स्कूल ऑफ़ बॉम्बे, मुंबई से की और कॉलेज न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी (NYFA), न्यूयॉर्क, यूनाइटेड स्टेट्स से कम्पलीट किया.  इनका परिवार मूल रूप से कर्नाटक से है लेकिन ये बहुत सालो से मुंबई में ही रहते है.

चलिए शोर्ट में कुछ बाते और जान लेते है -

- सही नाम : आथिया शेट्टी.
- प्रोफेशन : एक्ट्रेस.
- Height : in feet 5'8''.
- Weight : in kilograms 54 kg.
- Age (in 2018) : 26 Year.
- जन्म स्थान : मुंबई महाराष्ट्र.
- Education Qulifications : Graduate (Filmmaking).
- डेब्यू फिल्म : Hero (2015).
- Family : Father :: Sunil Shetty (एक्टर और प्रोडूसर).
                Mother :: Mana (फैशन डिज़ाइनर और सोशल वर्कर).
                Brother :: Ahaan (यंगर).
                Sister :: नहीं है.
- Husband : अब तक नही है.
- Affairs या Boyfriend : जानकारी नही है.

आथिया शेट्टी का व्यक्तिगत जीवन - Athiya Shetty Personal Life in Hindi :


पिता सुनील शेट्टी और माँ माना शेट्टी के यहाँ 5 नवंबर 1992 को आथिया का जन्म हुआ. इनके पिता तुलुवा और माँ मुस्लिम होने के कारण उनका परिवार आधा मुस्लिम और आधा कपूर से बना है. पिता अभिनेता और माँ एक फैशन डिज़ाइनर काम करती थी.

आथिया ने शुरुआत में एक फेमस कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल में पढ़ाई की लेकिन बाद में अमेरिकी स्कूल ऑफ बॉम्बे में एडमिशन लिया. यहाँ वे श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ के साथ स्कूल नाटकों में भाग लेने लगे. इसके बाद उन्होंने फिल्मो में करियर बनाने के लिए न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी में दाखिला ले लिया. यह अकादमी USA के न्यूयॉर्क शहर में था.

शेट्टी का फिल्म करियर - Shetty Film Career :


हालाकि आथिया फिल्मी बैकग्राउंड से होने के कारण अपने पिता सुनील शेट्टी को बॉलीवुड फिल्मो में बचपन से काम करती देखती आ रही है जिससे उनकी भी ख्वाहिश बॉलीवुड इंडस्ट्री में जाकर करियर बनाने की थी. 

आथिया ने फिल्मो में आने से पहले एक्टिंग की बारिकीयोँ और डांस के लिए अच्छी ट्रेनिंग और न्यूयॉर्क फिल्म एकेडेमी से ग्रेजुएशन भी पूरा किया. आथिया को एक्टिंग के साथ डांसिंग का भी बहुत शोक है इसके लिए उन्होंने मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूज़ा से भी ट्रेनिंग है.

आथिया शेट्टी एक भारतीय एक्ट्रेस है. आथिया भी श्रद्धा कपूर, वरुण धवन और सोनाक्षी सिन्हा की तरह ही बॉलीवुड के बड़े एक्टर की बेटी होने चलते वे भी बॉलीवुड में अपना झंडा गाड़ने की पूरी तैयारी कर चुकी है. इसके लिए उन्होंने प्रत्येक चीज की पर्याप्त ट्रेनिंग भी ली है. निखिल आडवाणी की फिल्म 'हीरो' से आथिया शेट्टी फिल्मी करियर में एंट्री ले रही है. इस फिल्म में आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली आथिया के साथ मुख्य रोल में है.

आथिया शेट्टी एक भारतीय एक्ट्रेस है. आथिया भी श्रद्धा कपूर, वरुण धवन और सोनाक्षी सिन्हा की तरह ही बॉलीवुड के बड़े एक्टर की बेटी होने चलते वे भी बॉलीवुड में अपना झंडा गाड़ने की पूरी तैयारी कर चुकी है. इसके लिए उन्होंने प्रत्येक चीज की पर्याप्त ट्रेनिंग भी ली है.

निखिल आडवाणी की फिल्म 'हीरो' से आथिया शेट्टी फिल्मी करियर में एंट्री ले रही है. इस फिल्म में आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली आथिया के साथ मुख्य रोल में है.आपको बता दे कि यह मूवी 1983 में सुभाष घई द्वारा निर्देशित फिल्म हीरो की रीमेक है. यह मूवी 11 सितम्बर 2015 को रिलीज हो चुकी है.

रोमांटिक एक्शन फिल्म 'हीरो' में 2015 से आथिया ने अपनी एक्टिंग को स्टार्ट किया था. सलमान खान के द्वारा बनी और निखिल आडवाणी के निर्देशन में बनी इस मूवी ने करीब 33.37 करोड़ रुपये की कुल कमायी की थी. 

आथिया शेट्टी ने इस फिल्म राधा माथुर नाम की एक लड़की का रोल किया जो अपहरणकर्ता से प्यार कर बैठता है. बाद में अपने पिता से पैसे निकलबाने के लिए अपहरण के जरिये भुगतान कराया. राधा के रूप में उनके इस अभिनय के लिए उनको सर्वश्रेष्ठ महिला डेब्यू फिल्मफेयर का अबोर्ड भी दिया गया.

हंगामा भारत की एक बड़ी सांग्स और मूवीज वेबसाइट ने लिखा था कि आथिया को अभी अभिनय में काफी कुछ सुधार करने की जरूरत है. फिल्म में इस शुरुआत के बाद वे मेबेललाइन न्यूयॉर्क में भारतीय फ्रेंचाइजी की ब्रांड एंबेसडर बनी इसके बाद वे वेर्वे, हार्पर के मार्केट की भारतीय संस्करण में दिखाई देने लगी.

फिल्मोग्राफी (मूवी लिस्ट) - Athiya Filmography (Movie List) :


डेब्यू फिल्म - Hero (2015).
             - Mubarakan (2017).


आथिया शेट्टी के बारे में कुछ बाते शोर्ट में आपको जरुर पढ़ लेना चाहिए-

- क्या अथिया शेट्टी धूम्रपान करती है ? : ज्ञात नहीं है.

- क्या अथिया शराब पीती है ? : ज्ञात नहीं.

- वे डांस करना पसंद करती है. उन्होंने मुंबई में रेमो से डांस के कुछ प्रोफेशनल स्टेप्स को भी सिखे है.

- वह कुत्तों के साथ खेलना पसंद करने के साथ ही उन्हें सेल्फी लेने का काफी शोक है.

- हालाकि उन्होंने 18 साल की उम्र में बॉलीवुड अभिनेत्री बनने का निर्णय लिया.

- वे अपने बचपन से ही लगभग सभी बॉलीवुड फिल्मो को देखना चाहती थी.

- उन्हें फुटबॉल, बास्केटबाल और बहुत से आउटडोर खेलना काफी पसंद है.

- यदि कोई काली बिल्ली उनके रास्ते को पार करती तब वे उस सड़क को पार नहीं करती है इसका कारण उनका धार्मिक और अंधविश्वास भी होना हो सकता है.

- अथिया शेट्टी, टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर एक ही स्कूल में थे. टाइगर और श्रद्धा आथिया से करीब दो साल बड़े है.

दोस्तों मुझे आशा है की आपको Athiya Shetty Biography in Hindi में बहुत अच्छी लगी होगी क्योकि हमने यहाँ उनके बारे में सभी जानकारी जैसे - बायोग्राफी, Wiki News,  Movie, Age, Father, Mother, Photo, Caste आदि  शेयर करने की पूरी कोशिश की है. यदि फिर भी आपका कोई सवाल या सूझाव है तो हमे कमेंट करे और इसी तरह बेहतरीन न्यूज़ के लिए जुड़े रहे.

No comments:

Post a Comment