Thursday, July 5, 2018

FUCK Meaning in Hindi and English - फ़क का हिंदी मतलव(मीनिंग)

Fuck Meaning in Hindi and English : आज हम जानेगे Hindi Dictionary के शब्द फ़क का हिंदी और इंग्लिश मतलव(मीनिंग). हमे देर ना करके Meaning of Fuck in Hindi and English से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़ना चाहिए.

Fuck Meaning in Hindi and English :


मीनिंग ऑफ़ फ़क इन हिंदी -

Noun                                        Verb 
 - सहवास.                                - संभोग करना.
 - मैथुन.                                  - मैथुन करना.
 - रतिक्रिया.                              - रात बिताना.
 - विलास.                                - हमबिस्तर होना.
 - व्यभिचार.                             - लानत होना.
 - संभोग.

मीनिंग ऑफ़ फ़क इन इंग्लिश -

Noun
1. Slang for sexual intercourse.

Verb
1. Have sexual intercourse with.
Examples
- Adam knew Eve.
- Were you ever intimate with this man?

कुछ मीनिंग Shabdkosh.com डिक्शनरी से लिया गया है.

क्या आपको ऊपर बताये शब्द फ़क का हिंदी और इंग्लिश मतलव(मीनिंग) समझ आया ? आखिर आया ही होगा. हमने बहुत से मीनिंग बताये जो है. इसके अलावा सभी मतलबो को नीचे काफी विस्तार विवरण के साथ प्रदर्शित किया गया है.

ताकि आप इन्हें पढ़ कर अच्छे से समझकर लर्न कर पाये जिससे यह वर्ड एक कहानी की तरह हमारे याद करने पर जल्दी से याद आ जाए और आपका काम बन जायेगा. हमारा यही उद्देश्य है. आपको पूरी पोस्ट एक बार तो जरुर पढ़ना ही चाहिए. तो चलिए अब देर ना करके फटाफट पढ़ लेते है.

Fuck Meaning in Hindi and English

What is the Meaning of Fuck in Hindi and English :


सभी वर्ड का विवरण -

- रतिक्रिया, इसका तात्पर्य इस क्रिया म वीर्य को किसी माध्यम के जरिये अपने अंदर से बाहर निकाल देना इसे दर्शाता है. रतिक्रिया हेतु बहुत से तरीको का यूज़ किया जा सकता है यह सब उस पर्सन पर डिपेंड करेगा कि बह किन तरीको का उपयोग करना पसंद करता है. एक प्रकार से रति को ही वीर्य या इंग्लिश में स्पम कहते है. 

उदहारण के तौर पर किसी व्यक्ति को जोश चड़ा और अब उसे वीर्य या रति निकालने की इच्छा जाग्रत हुयी इस समय उसे किसी माध्यम का सहारा लेकर इस क्रिया को करना होता है. इसके चलते उसकी यह क्रिया संपन्न होती है और उसे रिलेक्स महसूस होता है.

- व्यभिचार, ऐसे विचार जो आपस में संबंध बनाने को प्रेरित करे करते है हालाकि ये सभी सजीव याने स्त्री, पुरुष, जानवरों आदि में यह आचरण होता है किसी में कम या ज्यादा पाया जाता है. यह आचरण से होकर भावना फिर हकीकत में तब्दील होते है. 

यह हर वक्त तो नही लेकिन जब भी इससे रिलेटेड कुछ भी सुनने, देखने, पढ़ने और बोलने आदि से संपर्क होता है तब ये विचार उत्पन्न होना शुरू हो जाते है.

- सहवास, इसे ऐसे भी समझ सकते है मानो दो विपरीत लिंग बाले सजीवो का आपस में सोना या हम विस्तर होना इस शब्द को अलग - अलग करके देखे तो सह का मतलब 'साथ में' और वास याने रहना होता है जो सीधे तौर पर यह बतलाता है कि इसे दोनों की राजी से ही किया जाता है. खासतौर पर शादी के बाद लेकिन देखा जाए तो कोई भी अपनी मरजी से सहवास हो सकते है.

- मैथुन, यह एक प्रकार की ऐसी क्रिया है जिसे खुद से, किसी चीज की मदद से या अपने ही समान सजीव के साथ कई तरह से कर सकते है सभी अपने - अपने तरीको का यूज़ करते है. किसी में यह ज्यादा और कम इच्छा होती है.

- विलास, इसका तात्पर्य इच्छा से है ऐसी इच्छा जो जनेंद्रियो को शांति प्रदान करती है. इसे भावना या फिलिंग भी कहते है जो सभी प्रकार के सजीवो में पायी जाती है जो कि नेचुरल होती है क्योकि इसी से आगे पीढ़ी का जीवन संभव है. इसमें अच्छा - बूरा जैसा कुछ नही केवल नियम धर्मो और समाज की संस्कृति को ध्यान रखकर करना सही रहता है.

- लानत होना, हमने अधिकतर फ़क का यूज़ करते बहुत लोगो को देखा है लेकिन यह इसके दो मतलबो को व्यक्त करता है पहला जो कि सम्भोग के लिए और दूसरा कोई ऐसा कार्य किया जाना जिसमे लज्जा या हिन भावना प्रदर्शित की जाती हो.

अब आपके मन में यह सवाल होगा कि आखिर लानत का फ़क से क्या संबंध तो हम थोड़ा समझते है जैसे समाज में संभोग एक छुपा हुआ भाग है जिसे संस्कारो के दायरे में रहकर करना होता है. यदि कोई इसका उलंघन करता है तो उसे हिन भावना से देखा जाता है. बस यही से किसी कार्य को गलत कर देने पर इसका संबंध लानत से कर दिया गया.

शब्दों के प्रभाव -

- रतिक्रिया, अपने वीर्य को गिराने के लिए बहुत सी क्रियाये की मदद लेते है लेकिन यदि इसे एक दायरे, नियम, संस्कारो को ध्यान रखकर करे तो काफी ठीक है अन्यथा इसके विपरीत सीमाओ के परे ये सब करने से समाज में आपको अलग नजरो से देखने के साथ बनी बनायीं इज्जत पर पानी फिर जाता है.
क्योकि यह सीधे तौर पर मानवीय भावनाओ को ठेस पहुचाता है इसका सीधा संबंध हमारे चरित्र के साथ परवरिश को बतलाता है. ऐसा भी माना जाता है एक अच्छे चरित्र बाला व्यक्ति समाज, देश, परिवार के लिए मिसाल होता है और एक चरित्रबान ही सबके हित में विकास कर पाता है.

- व्यभिचार, इसका संबंध विचारो और आचरण से है जब तक इन पर कंट्रोल रहे साथ ही सही दिशा में होने पर सब ठीक चलता है लेकिन कंट्रोल खत्म होते ही ये आपको ऐसी खायी में ले जाते है जहाँ से वापस आना मुश्किल हो जाता है साथ ही परिवार से वहिष्कार के अलावा समाज में जग हसाई अलग से होती है. 

बहुत ही दर्दनाक स्थिति होती है तव केवल एक विचार आता है काश ये सब समय पर समझ लिया होता है पर जीवन में बहुत सी चीजे है जिन्हें पहले ही समझ लेना होता है क्योकि वे बाद में मौका तक नही देती या कहे वापस आने का रास्ता बंद हो जाता है और इसके कलंक को जिंदगी भर एक बोझ की तरह ढोना पड़ता है.

- सहवास, इसे नियम और संस्कारो का ध्यान रखकर किया जाए तो यह अच्छे परिणाम देता है नही तो इसके विपरीत ऊपर बताई बाते ही भुगतना पड़ता है. इन्हें बुरा नही कहा गया लेकिन इनका एक दायरा जिसे सभी को फॉलो करना सही रहता है.

- मैथुन, इसमें खुद से ही या किसी चीज का सहारा लेकर संपन्न करते है लेकिन इसकी अधिकता जीवन को खत्म कर देने के साथ इंसान कुछ करने लायक ही नही बचता. अधिक बार बहुत कम समय के अन्तराल में करना हेल्थ, दिमाग को कमजोर कर बीमारियों को पैदा कर देता है. तो आपको अच्छे भविष्य के लिए इसे बहुत बार अवॉयड करना होगा ताकि ये आदत ना बने.

- विलास, भोग - विलास में लिप्त व्यक्ति का मन बहुत चंचल और दिमाग इन्ही विचारो से भरा पड़ा होता है. इन पर कंट्रोल ना होना परिवार के सम्मान को समाज की नजर में गिरा सकता है. ज्यादा इन के पीछे ना भागकर कुछ अच्छे कार्यो में जीवन को लगाना चाहिए.

इन शब्दों का उपयोग -

- रतिक्रिया, इसे उस क्रिया के लिए उपयोग में लाते है जिसमे वीर्य का हास होता है.

- व्यभिचार, नियमो और संस्कारो के विपरीत जाकर आचरण करना, बतलाने हेतु यूज़ करते है.

- सहवास, एक - दूसरे की मरजी से साथ में सजीवो के द्वारा संबंध बनाने की क्रिया को व्यक्त करने को दर्शाता है.

- मैथुन, खुद से किसी वस्तु का सहारा लेकर मंथन करने को व्यक्त करने हेतु उपयोग में लाते है.

- विलास, तीव्र इच्छा और शारीरिक संबंध बनाने की चंचलता को प्रदर्शित करने के लिए यूज़ करते है..

फ्रेंड्स आपको यह पोस्ट Fuck Meaning in Hindi and English की जानकारी फ़क का हिंदी और इंग्लिश मतलव(मीनिंग) से बहुत कुछ सीखने और इस वर्ड को अच्छे से समझने का मौका मिला होगा. हमे कमेंट करे और बताये यह इनफार्मेशन कैसी लगी. आशा करता हूँ मैं कुछ प्रश्नों What is the Meaning of Fuck in Hindi and English, "Fuck" Off Meaning in Hindi के जबाब भी दे पाया हूँ.

No comments:

Post a Comment